Tuesday 25 September 2018

Facebook के सभी Friends को एक साथ Group में Add कैसे करे (Computer/Mobile)


नमस्कार दोस्तों आज हम जानेंगे की Facebook के सभी Friends को एक साथ, एक ही बार में अपने Facebook Group में add कैसे करे. How to Add All Friends to Facebook Group at Once ?  Add all Friends  in facebook group in few seconds.






दोस्तों आज Social Media अपनी Lifestyle पे काफी असर कर रहा है. इसके माध्यम से हम देश-दुनिया की सभी खबरों को जान सकते है. और इसमें facebook सबसे ऊपर है. आप facebook पर group बनाके सभी दोस्तों के साथ बाते share कर सकते है. इसके अलावा आज Social Media पे Online Marketing & Promoting भी बोहोत बढ़ गया है. अगर आप भी अपनी किसी प्रोडक्ट को Online Promote करना चाहते है तो facebook एक बढ़िया प्लेटफार्म है. लेकिन इसके लिए आप के पास ऑडियंस होनी चाहिए, आप इसके लिए facebook पर group बना सकते है. लेकिन group बनाने के बाद इसमें हमें members को one by one add करना पड़ता है. जिससे अगर आपके पास 5000 friends है तो आप ऐसे add करेंगे तो आपका बोहोत टाइम बर्बाद होंगे.



इसी लिए आज में आपको बताऊंगा की सिर्फ एक ही क्लीक में अपने सभी friends को facebook group में add कैसे करे. तो चलिए हम इसके बारे में step by step जानते है. इसके दो तरीके है जो, में निचे दोनों तरीके बताऊंगा.

ये भी पढ़े :-

How to Add Members in Facebook Group in One Click (Compuer/Laptop)

Step 1 :- सबसे पहले आप अपने Computer या Laptop के Browser में जाके facebook पर login in करे.

Step 2 :- अब आप जिस group में members add करना चाहते है वो group खोले.

Step 3 :- group खोलने के बाद F12 दबाये.

Step 4 :- अब निचे box में जो script है उसे copy करले.

 

Step 5 :- अब जो copy की हुई script है उसे console में जाके निचे paste करदे.



अब आप आप जैसे ही enter पर क्लीक करेंगे तो सभी friends group में add होना  सुरु हो जायेंगे. इसमें थोडा टाइम लगेगा लेकिन धीरे धीरे सभी सभी add हो जायेंगे.

ये भी पढ़े :-




How to Add Members in Facebook Group in One Click (Mobile)


अब अगर आपके पास computer या laptop नहीं है तो आप इसे mobile से भी कर सकते है. इसके लिए आपके mobile में होना चाहिए Computer की तरह व्यू देने Browser. तो सबसे पहले तो play store में जाके आप Puffin Browser को डाउनलोड करले.
 
Step 1 :- अब आपको Puffin Browser को Open करके Add Bookmark में जाये.




Step 2 :- अब Bookmark के Name में "Group Invite" लिखे और Bookmark के Address या  Location में निचे box में दिया गया code डाले और save करदे. 



 

Step 3 :- अब आप facebook.com पर जाये और login in करे.

Step 4 :- अब जिस group में members add करने उस group में जाये. फिर Bookmark में जाके save किया हुआ Bookmark खोले और थोड़ी देर wait करे. थोडा time लेने के बाद सभी members add हो जायेंगे.



Note :- आपको गबराने की जरुरत नहीं है. ऊपर दी हुई script एक दम safe है. लेकिन फिर भी इसे अपने रिस्क पर try करे. क्युकी अगर आपको friend list बड़ी है तो facebook आपका id block कर सकता है.



I hope की आपको मेरी ये पोस्ट अच्छी  लगी होंगी. अगर आपको कोई problem है तो निचे comment में लिख सकते है. और इसे आगे share करना ना भूले. ऐसी ही मदेदार tricks के लिए हमारी website से जुड़े रहे.

0 Please Share a Your Opinion.: