Monday 15 July 2019

Affiliate Marketing Kya Hai और इससे Paise Kaise Kamaye

Affiliate Marketing Kya Hai और Affiliate Marketing Kaise kare अगर आपके दिमाग मे भी ये सवाल है तो आज यहाँ पर आपको Affiliate Marketing के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी।

Affiliate Marketing Kya Hai
Affiliate Marketing Kya Hai


दोस्तो आज कल ज्यादातर काम ऑनलाइन हो गए और इसमें Online Shopping का क्रेज़ दिनबदिन बढ़ता ही जा रहा है। आज आपको बोहोत सारि Online Shopping Websites मिल जाएगी जिससे आप घर बैठे shopping कर सकते है। तो ऐसी ही Online Shopping websites के द्वारा आप Affiliate Marketing से अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। अगर आपको भी Affiliate Marketing सीखनी है तो इस पोस्ट में मैन Affiliate Marketing for Beginners के बारे में बताया है।


Affiliate Marketing Kya Hai ?


Affiliate Marketing ऑनलाइन पैसे कमाने का बोहोत ही बढ़िया तरीका है। इसमे आपको किसी अच्छे से Affiliate Marketing Programs को जॉइन करना होगा। फिर आपको उनकी Products को अपनी Website, Blog, Youtube, Etc के द्वारा बेचना होगा और आपको वो company उसका Commision देगी।

जब आप किसी Affiliate Program में जॉइन होंगे तो आपको वो अपनी Products का link देगी। अगर आप उनकी दी गई लिंक द्वारा किसी product को अपनी website के द्वारा sale करवाएंगे तो आपको उसका commision मिलेगा। ये commision आप कैसी product को बेच रहे है उस पर depend करता है।

मान लीजिए अगर आप अगर आप किसी ₹1000 की चीज को बेचते है और आपको उस पर 10% commision मिलता है तो आपको वो product sale करने पर ₹100 मिलेंगे। ऐसे अगर आपकी वेबसाइट पर visitors की संख्या अच्छी है तो आप Affiliate Marketing से बोहोत ही अच्छे पैसे कमा सकते हो।



Affiliate Marketing Kaise Kare ?


Affiliate Marketing के लिए सबसे पहले आपको किसी अच्छे Affiliate Program को जॉइन करना होगा। इंडिया में सबसे ज्यादा Amazon Affiliate Program का use होता है, तो आप इसे जॉइन कर सकते है। उसके बाद सबसे बड़ी चीज है कि आपकी website या blog किस topic पर है और आपके Visitors किस type के है।

अगर आपकी वेबसाइट Education से related हो और आप उसमे Mobiles, Shoes, Watches, etc जैसी product को साले करना चाहेंगे तो आप कभी भी Affiliate Marketing से पैसे नही कमा पाएंगे। इसी लिए आप topic पर website बनाते है तो उसी से related products को ही अपने blog में add करो ताकि आपके visitor उसे खरीदने की सोचे।


Affiliate Marketing एक बोहोत बढ़िया तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का, लेकिन आपको पहले उसे बारीकी से समझना पड़ेगा और उस पर कुछ नए प्रयोग करते रहने होंगे। अगर एक बार आप इसे समझ लेगे तो उसके बाद आप सोच भी नही सकते उतने पैसे कमा सकते है।

Conclusion


आज हमने Affiliate Marketing Kya Hai और Affliliate Marketing Kaise Kare उसके बारे में जाना। मुजे उम्मीद है कि आपको Affiliate Programs के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी। और Affiliate Marketing se Paise Kaise kamaye वो भी समझ मे आ गया होगा।

इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे ताकि उन्हें भी online पैसे कमाने की जानकारी मिले। अगर आपको इस article से related कोई प्रॉब्लम है तो नीचे comment box में लिखे, जिसे हम सॉल्व करने की कोशिश जरूर करेगे।

0 Please Share a Your Opinion.: