Friday 11 January 2019

Top 10 Best Android Apps for Youtubers

Top 10 Best Android Apps for Youtubers.
दुनिया का Second Largest Search Engine है Google के बाद. हररोज इसपर नए Youtubers आते रहते है. और दिन प्रति दिन Youtube पर Audience और Creators की संख्या बढती जा रही है. क्यों की अब लोगो को पढने से ज्यादा विडियो देख कर ज्यादा मजा आता है. तो आज हम जानेगे ऐसे 10 Android App के बारे में जो हर Youtubers के पास होने चाहिए (10 Best App for Youtubers for Android That Every Youtubers Must Have). अगर आप YouTuber है तो आपके पास ये App तो होनी ही चाहिए.


Best Apps For YouTubers


10 Best Android App for Youtubers That Every Youtubers Must Have

1. Youtube Creator Studio


Youtube Creator Studio की App Youtube की Official App है. जिसकी मदद से आप आसानी से अपनी Youtube Channel को Manage कर सकते है. इसकी मदद से आप अपनी चैनल के विडियो की Thumbnail, Tags और Description आसानी से बदल सकते है. और इसमें आप अपने विडियो की Stats भी चेक कर सकते है, की आपके विडियो पर कहा से views आ रहे है, कोन कोन विडियो को देखता है और इसके जैसी बोहोत जानकरी आपको मिलती है. Youtuber के पास सबसे पहले ये App होना बोहोत जरुरी है.

2. Kinemaster



Best Apps For Making Youtube Videos. Youtube के विडियो को Edit करने के लिए Android मोबाइल में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला Editor है. ज्यादातर Youtubers Mobile में Video को Edit इसकी मदद से करते है. इस App की मदद से आप Video को Cut कर सकते हो, विडियो की Background Music को बदल सकते हो, एनीमेशन ऐड कर सकते हो और इसके अलावा ऐसे बोहोत सारी Video Editing की सुविधा आपको मिलती है.

3. Tag You



अगर आपको विडियो में SEO करना है, तो Tag You आप इसके लिए सबसे बढ़िया है. आप इसकी मदद से आसानी से Keywords और Tags को Search कर सकते हो. जिसकी मदद से आपका विडियो SEO Optimized रहेंगा और आपके विडियो के views भी बढ़ेंगे.

4. Thumbnail Maker



Youtube के video की Thumbnail बनाने के लिए ये बोहोत ही बढ़िया app है. इसकी मदद से आप आसानी से अपने विडियो की Thumbnail और Banner Create कर सकते है. इसके अलावा भी बोहोत साडी Photo Editing app है, जिससे आप आसानी से Thumbnail बना सकते है. जैसे की PicsArt, PixelLab, Etc.



5. AZ Screen Recorder



कई बार हमें अपने mobile की screen की विडियो बनानी होती है. इसके लिए आप AZ Screen Recorder मदद से आसानी से किसी भी mobile की screen record कर सकते है. और इस Recorder की मदद आपको एकदम HD में विडियो मिलेंगा. जिसकी मदद आप आसानी से Onscreen Tutorial बना सकते है.

6. Youtube Gaming



अगर आप Gamer है और आप Youtube पर Gameplay विडियो बनाते है आपके mobile में ये App जरुर होना चाहिए. Youtube Gaming App उन लोगो के लिए बनाया है जो Youtube पर Game से जुड़े विडियो बनाते है. आप इसकी मदद से Live Chat और Live Streaming जैसी चीजे आसानी से कर सकते हो.

7. Canva



Canva एक बोहोत ही Popular App है जिसकी मदद से आप आसानी से Posters, Banners, Card, Graphic Design जैसी बोहोत सारी चीजे कर सकते हो. आप इसकी मदद से अपने Social Media पेज पर बोहोत ही बढ़िया Posters या Banners बना सकते हो.


8. Legend



आप इस app की मदद से किसी भी Text को Animation में Convert कर सकते हो. अपने Youtube Channel के नाम से Animated Intro बना सकते हो. इस app से आप सिर्फ 2 Step में किसी भी Simple Text को Animation में बना सकते हो.

9. Lexis Audio Editor



Lexis Audio Editor एक बोहोत प्रोफेशनल ऑडियो एडिटर की तरह बनाया गया है. इसमें आप अफ़ी voice को record करके उसे आसानी से edit कर सकते हो. आप इसकी मदद से Audio को Cut कर सकते हो, Audio की Noise Reduce कर सकते और इसके अलावा भी आप अपनी आवाज को जैसे चाहे वैसे बदल सकते हो. ये Audio Edting के लिए एक बोहोत ही बढ़िया app है.

10. Adsense



अगर आप एक Youtuber हो तो आपको Google Adsense के बारे में तो जरुर पता होंगा. आप इसकी Android app की मदद से आसानी से अपनी Earning Report और Stats को Check कर सकते हो. इसके अलावा अगर आप एक Blogger तो भी ये app आपके बोहोत ही काम आएँगी.

तो दोस्तों ये थे कुछ app जो हर Youtubers के पास होने चाहिए. अगर आपके पास भी कोई ऐसी ही app है तो आप निचे comment में इसके बारे में जरुर बतेये. I hope की Top 10 Best Android App for Youtubers पोस्ट नए Youtubers को जरुर मदद करेंगी. इसे आगे share जरुर करिए.
Google

2 comments:

  1. bahut hi badhiya app ke bare me bataya hai aapne,aap ak bare hamre blog par bhi visit kare downloadhindime

    ReplyDelete